पांडू आजाद हिंद क्लब का दुर्गा पूजा पंडाल बनेगा चीन के होटल की तर्ज पर
गुवाहाटी, 07 सितंबर (हि.स.)। राजधानी गुवाहाटी में दुर्गा पूजा की तैयारी सभी पूजा समितियों ने शुरू कर दी है। दुर्गा पूजा के लिए कुछ ही दिन शेष हैं। इस कड़ी में गुवाहाटी के पांडू में प्रसिद्ध दुर्गा पूजा में से, आज़ाद हिंद क्लब की दुर्गा पूजा हमेशा श्
असम के राजधानी गुवाहाटी में दुर्गा पूजा की तैयारी सभी पूजा समितियों ने शुरू कर दी है


गुवाहाटी, 07 सितंबर (हि.स.)। राजधानी गुवाहाटी में दुर्गा पूजा की तैयारी सभी पूजा समितियों ने शुरू कर दी है। दुर्गा पूजा के लिए कुछ ही दिन शेष हैं। इस कड़ी में गुवाहाटी के पांडू में प्रसिद्ध दुर्गा पूजा में से, आज़ाद हिंद क्लब की दुर्गा पूजा हमेशा श्रद्धालुओं के लिए एक विशेष आकर्षण रही है।

हर बार की तरह, आज़ाद हिंद क्लब की पूजा समिति दर्शकों का दिल जीतने के लिए एक असाधारण थीम के साथ दुर्गा पूजा को आयोजित करने की कोशिश करती रही है। इस बार चीन के विख्यात फाइव स्टार होटल की तर्ज पर शीशे से पूजा पंडाल बनाया जाएगा।

इस वर्ष की दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष एनसी सूत्रधर और महासचिव विश्वजीत पाल ने कहा कि आजाद हिंद क्लब की दुर्गा पूजा का यह 72वां वर्ष है। इस अवसर पर, दुर्गा पूजा को आकर्षक बनाने के लिए पूजा थीम और पोस्टर का शनिवार शाम को अनावरण किया गया।

जालुकबाड़ी मंडल के अध्यक्ष कमल डे, दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष एनसी सूत्रधर, आजाद हिंद क्लब के सचिव बिकास भावल, वरिष्ठ नागरिक समरेंद्र चक्रवर्ती, संजीत कुमार डे वार्ड नंबर 6 पार्षद सुतपा सरकार और अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति इस उद्घाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि पिछली वार करोड़ों रुपये के हीरा मुकुट थीम पर आयोजित आजाद हिंद क्लब की पूजा अन्य प्रतियोगिताओं में अपना नाम रोशन किया है और पुरस्कृत भी हुई है।

इस साल की पूजा का मौजूदा बजट 30 लाख रुपये है, मूर्ति की ऊंचाई 20 से 23 फुट होने का अनुमान है, मूर्ति का निर्माण पश्चिम बंगाल के कुम्हार दीप्ति रेख भर द्वारा किया जाएगा। पंडाल का काम अभी जोरों पर चल रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / देबजानी पतिकर