कांग्रेस ने अपने मैनिफ़ेस्टो में युवा न्याय के माध्यम से देश के युवाओं के कंधे पर हाथ रखा है: कमलनाथ
भोपाल, 28 अप्रैल (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस के मैनिफेस्टों को युवाओं को समर्पित ब
कांग्रेस ने अपने मैनिफ़ेस्टो में युवा न्याय के माध्यम से देश के युवाओं के कंधे पर हाथ रखा है: कमलनाथ


भोपाल, 28 अप्रैल (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस के मैनिफेस्टों को युवाओं को समर्पित बताते हुए जनता से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने अपने मैनिफ़ेस्टो में युवा न्याय के माध्यम से देश के युवाओं के कंधे पर हाथ रख दिया है।

कमलनाथ ने रविवार को सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा न्याय के अंतर्गत हर शिक्षित युवा को एक लाख रुपये सालाना, 30 लाख सरकारी नौकरियां, पेपर लीक रोकने के लिए नए कानून और नीतियां, गिग वर्कर के लिए बेहतर काम-काजी नियम और संपूर्ण सामाजिक सुरक्षा और युवाओं के लिए 5,000 करोड़ रुपये का नया स्टार्टअप फंड बनाने का वचन दिया गया है। ख़ुशी की बात है कि देश में कांग्रेस की सरकार बनते ही युवाओं के लिये हक़ और सम्मान का नया दौर शुरू होने वाला है। बेरोज़गारी से जूझ रहे युवाओ को 30 लाख सरकारी नौकरी और 85 सौ रुपये महीने मिलने से हर घर तक ख़ुशहाली पहुँचेगी। अब वक्त आ गया है कि इस बार देश अपनी ज़रूरतों और सपनों को पूरा करने के लिए मतदान करे। भारत के हर घर तक ख़ुशहाली पहुँचाने वाली कांग्रेस के लिये मतदान करे।

कांग्रेस ने देश को बनाने का और बचाने का कार्य किया

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने देश को आज़ाद कराने से लेकर देश को बनाने का और बचाने का कार्य किया है। दुख होता है जब बीजेपी अपने राजनीतिक लाभ के लिये देश की आज़ादी और आज़ादी के बाद के गौरवशाली प्रयासों को नकारती और ललकारती है। देश की आज़ादी के बाद विपरीत परिस्थितियों में देश को आगे बढ़ाना और दुनिया के बड़े और उन्नत देशों के समकक्ष ला खड़ा करना इस देश के हर नागरिक के लिये गौरवशाली इतिहास का हिस्सा। उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद के 70 साल केवल कांग्रेस के नहीं बल्कि हमारे बुजुर्गों और हमारी पुरानी पीढ़ियों के संघर्ष और राष्ट्रनिर्माण के सद्प्रयासों की स्वर्णिम गाथा है। हमें भारत पर गर्व है। हमें अपनी आज़ादी पर गर्व है। हमें आज़ादी के बाद के 70 सालों के गौरवशाली इतिहास पर गर्व है। हमें कांग्रेस पर गर्व है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश