Hindusthan Samachar
Banner 2 शनिवार, फरवरी 23, 2019 | समय 09:49 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

सत्तासीन होने पर पाकिस्तान के साथ मजबूत संबंध बनाएंगे : अफगान तालिबान

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 11 2019 2:38PM
सत्तासीन होने पर पाकिस्तान के साथ मजबूत संबंध बनाएंगे : अफगान तालिबान

कृष्ण

अबू धाबी, 11 फरवरी (हि.स.)। अफगानिस्तान में सत्तासीन होने पर उनकी सरकार पाकिस्तान के साथ मजबूत संबंध बनाएगी और उससे भाई जैसा व्यवहार करेगी। ये बातें तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहीं।

समाचार पत्र की वेबसाइट 'डॉन न्यूज' के साथ एक साक्षात्कार में तालिबान प्रवक्ता ने कहा कि सोवियत संघ के आक्रमण के दौरान अफगान शरणार्थियों के लिए पाकिस्तान सबसे महत्वपूर्ण पनाहगाह बना था और अफगानिस्तान के लोग इसे अपने दूसरे घर के तौर पर मानते हैं।

मुजाहिद ने अमेरिका के साथ वार्ता के बारे में भी जिक्र किया और जोर देकर कहा कि वाशिंगटन के साथ तालिबान अपनी पहल पर वार्ता कर रहा है।इस बातचीत में किसी बाहरी देश ने हस्तक्षेप नहीं किया है।

मुजाहिद ने कहा कि साल 2001 में अमेरिका के हमले से पहले तालिबान ने उनसे बातचीत करने की पेशकश की थी, लेकिन उस समय वे बातचीत के लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने इसकी पुष्टि की कि कि चल रही वार्ता के बावजूद समूह अभी तक किसी नतीजा पर नहीं पहुंचा है ताकि दुश्मनी खत्म हो जाए।

उन्होंने कहा कि तालिबान ने एक इस्लामिक समाज की कल्पना की और अधिकारों का एक ढांचा तैयार करना चाहता था जो इस्लामी सिद्धांतों का उल्लंघन नहीं करता है और सभी पुरुष और महिला सदस्यों के लिए मान्य है।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
चुनाव 2018
image