Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, जनवरी 18, 2019 | समय 20:52 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

ट्रम्प ने एक बार फिर रोनिल सिंह का जिक्र सम्मान के साथ किया

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jan 11 2019 2:11PM
ट्रम्प ने एक बार फिर रोनिल सिंह का जिक्र सम्मान के साथ किया

ललित

लॉस एंजेल्स। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को अमेरिका -मेक्सिको सीमा पर मेक्नेल, टेक्सास दौरे के दौरान जब कैलिफ़ोर्नियाई पुलिस अधिकारी रोनिल सिंह के सम्मान में कसीदे पढ़े, तो उस समय मृतक के भाई रेगी सिंह का गला भर आया। ट्रम्प ने कहा, “ क्रिसमस के दिन अमेरिकी नागरिकों का शर्म से सिर झुक गया था, जब अवैध आव्रजक ने ड्यूटी धर्म निभाते हुए एक समर्पित पुलिस अधिकारी की गोली मार कर जान ले ली। एक अमेरिकी हीरो की उस व्यक्ति ने जान ले ली, जिसे अमेरिका में रहने का कोई अधिकार ही नहीं था।”

उल्लेखनीय है कि रोनिल सिंह एक भारतीय मूल के थे, जो बेहतर भविष्य के लिए सन 2003 में अमेरिका आए थे। वह सन 2011 में कैलिफ़ोर्निया पुलिस में भर्ती हुए थे। रोनिल सिंह (33) के भाई रेगी सिंह इस अवसर पर खास तौर से मेक्नेल, टेक्सास पहुंचे थे। रेगी सिंह ने कहा कि उसके भाई रोनिल ने अपना ड्यूटी धर्म निभाते हुए मेक्सिको के एक अवैध आव्रजक को नशे की हालत में गाड़ी चलाते हुए रोका था, लेकिन उसने उसके प्यारे से भाई की गोली मार कर जान ले ली। उन्होंने रुंधे गले से कहा कि उनका परिवार वैध तौर तरीक़े से बेहतर भविष्य के लिए अमेरिका आए थे। रोनिल ने पुलिस में नौकरी की, लेकिन उन्हें क्या मालूम था कि एक दिन कोई अवैध आव्रजक ही उसके भाई की जान ले लेगा।

विदित हो कि अवैध आव्रजक गुस्तोव पेरेज अरियागा पहले भी किसी आपराधिक मामले में फंस चुका है। उसे तब कड़ी सज़ा दे कर वापस मेक्सिको भेज दिया जाता, तो शायद उन्हें यह दिन महीन देखना पड़ता। रेगी सिंह की बात जैसे हाई खत्म हुई, राष्ट्रपति ने आनी सीट से खड़े हो कर रेगी सिंह से हाथ मिलाया और उन्हें ढाढ़स बंधाया। गुस्तोव पेरेज अरियागा रोनिल सिंह की हत्या करने के बाद फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने उसे दो दिन बाद बैकर्सफ़ील्ड, कैलिफ़ोर्निया से गिरफ़्तार कर लिया।

हिन्दुस्थान समाचार

image