Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, अक्तूबर 23, 2018 | समय 21:07 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

इमरान खान ने चुनाव आयोग से मांगी लिखित माफी

By HindusthanSamachar | Publish Date: Aug 10 2018 6:57PM
इमरान खान ने चुनाव आयोग से मांगी लिखित माफी

इस्लामाबाद, 10 अगस्त (हि.स.)। पाकिस्तान के होने वाले अगले प्रधानमंत्री इमरान खान ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में शुक्रवार को निर्वाचन आयोग से लिखित में माफी मांगी और एक हलफनामा भी दाखिल किया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

स्थानीय चैनल जियो न्यूज के अनुसार, इमरान खान पर आरोप है कि उन्होंने 25 जुलाई को आम चुनाव के दौरान अपना वोट डालते समय आचार संहिता का उल्लंघन किया था। चुनाव आयोग ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

आयोग ने पाकिस्तान तहरीक- ए- इंसाफ पार्टी के प्रमुख से आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर लिखित में माफी मांगने को कहा था। आयोग ने गुरुवार को इमरान खान के वकील बाबर ऐवान की ओर से दाखिल जवाब को स्वीकार करने से इंकार कर दिया था। बाबर ने कहा था कि उनके मुवक्किल ने जानबूझकर अपने मतपत्र पर सार्वजनिक रूप से मोहर नहीं लगाई थी। ऐवान ने यह भी कहा था कि इस विवाद को अब खत्म किया जाए। उन्होंने आयोग से अपील की थी कि वह इमरान खान को एनए 53 इस्लामाबाद निर्वाचन क्षेत्र से विजयी घोषित करें ।

एनए-53 इस्लामाबाद संसदीय क्षेत्र में सार्वजनिक तौर पर मतपत्र पर स्टांपिंग करते हुए पाए जाने के बाद पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने इसका स्वत: संज्ञान लिया था। इसके बाद मुख्य चुनाव आयुक्त की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय पीठ ने खान के खिलाफ मामले की सुनवाई की। विदित हो कि इमरान (65) ने एनए-53 इस्लामाबाद संसदीय सीट से पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को करीब 49 हजार मतों से पराजित किया था।

हिन्दुस्थान समाचार/कृष्ण

image