Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, दिसम्बर 11, 2018 | समय 21:18 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने किए तिरुपति बालाजी के दर्शन

By HindusthanSamachar | Publish Date: Sep 25 2018 6:48PM
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने किए तिरुपति बालाजी के दर्शन
नागराज
तिरुमला। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने मंगलवार को सपरिवार भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन कर पूजा अर्चना की। भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन करने के पश्चात् अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि उनका एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर भगवान के दर्शन को आए हैं। यहां दर्शन करने से उन्हें ऊर्जा मिलती है, जिससे वह आगे और अधिक समर्पण से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर सकेंगे। इस दौरान उपराष्ट्रपति ने मंदिर के अधिकारियों से निवेदन किया कि दर्शन के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों को परेशानी न हो और मंदिर प्रशासन मंदिर में दर्शनार्थियों को सुविधा उपलब्ध कराने की हरसंभव कोशिश करें।
 
तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल और तिरुमला के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी के.एस. श्रीनिवास राजू ने उपराष्ट्रपति के महाद्वारम पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। वहीं, मंदिर के पुजारियों ने उनका सपरिवार तीर्थप्रसाद, स्मृति चिन्ह, नये साल की डायरी, कैलेंडर तथा भगवान वेंकटेश्वर की फोटो देकर सम्मान किया।
वहीं, तिरुमला के पहाड़ी बालाजी मंदिर में दर्शन के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी भी अपने परिवार के साथ पहुंचे। जहां वेद पंडितों ने उनका स्वागत किया और तीर्थप्रसाद के साथ आशीर्वचन देकर उन्हें सम्मानित किया।
image