Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, दिसम्बर 11, 2018 | समय 21:25 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

हादसे से बचे एयर इंडिया के सवार, दीवार से टकराया प्लेन

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 12 2018 11:51AM
हादसे से बचे एयर इंडिया के सवार, दीवार से टकराया प्लेन

राधेश्याम

मुंबई। तमिलनाडु में त्रिची एयरपोर्ट से दुबई के लिए उड़ान भरने के दौरान एयर इंडिया की एक फ्लाइट अचानक एटीसी की दीवार से टकरा गई। हालांकि बड़ा हादसा होते-होते टल गया है। विमान में क्रू मैंबर्स और यात्रियों समेत 136 लोगों को सुरक्षित मुंबई एयरपोर्ट में उतार लिया गया। बाद में दूसरे जहाज से यात्रियों को दुबई के लिए रवाना किया गया।

इस घटना की जांच डीजीसीए से कराई जाएगी। एयर इंडिया के दो पायलट को रोस्टर से हटा दिया गया है। मामले की जांच पूरी होने तक दोनों को ड्यूटी पर नहीं आने को कहा गया है। इस संदर्भ में एयर इंडिया के ड्यूटी मैनेजर बाबर से बात नहीं हो पाई। किसी भी अधिकारी ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। एयर इंडिया की वेबसाइट और ट्विटर हैंडल से भी इस घटना को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

गुरुवार की रात त्रिची एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद फ्लाइट बाउंड्री की एक दीवार से टकरा गई थी। विमान का पहिया दीवार से जा टकराया और रगड़ खा गया, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। 

इस घटना की गंभीरता को देखते हुए आतंरिक जांच कराई जा रही है। पायलट और सह-पायलट को रोस्टर से हटा दिया गया है| एक आंतरिक जांच शुरू हो गई है। विमान एजेंसी ने डीजीसीए को इस मामले की जानकारी दे दी है। मुंबई एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारने के बाद उन्हें दूसरे एयरक्राफ्ट से दुबई के लिए रवाना किया गया।

image