Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, नवम्बर 18, 2018 | समय 13:16 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मणिपुर के तामेंगलांग में भूस्खलन से 9 की मौत

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jul 11 2018 1:07PM
मणिपुर के तामेंगलांग में भूस्खलन से 9 की मौत

इंफाल, 11 जुलाई (हि.स.) । मणिपुर के तामेंगलांग में बुधवार तड़के सुबह तीन स्थानों पर हुए भूस्खलन के चलते नौ लोगों की मौत हो गई है। राहत व बचाव कार्य चला रही एजेंसियों ने पांच शवों को बरामद कर लिया है, जबकि अन्य शवों की तलाश जारी है।

हादसे में अन्य कई लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है, जिनमें दो की हालत गंभीर है। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

सरकारी सूत्रों के अनुसार बुधवार तड़के सुबह तेज बारिश के बीच तामेंगलांग शहर के तीन अलग-अलग इलाकों में हुए भारी भूस्खलन के चलते घर में गहरी नींद में सो रहे पांच बच्चे व अभिभावकों समेत 9 लोगों की मौत हो गई। पांच बच्चों व कुछ अभिभावकों की मौत न्यू सालेम तामेलांग शहर के वार्ड-4 में हुई, जबकि दो बच्चों व उनके परिजन की मौत कीचड़ युक्त पानी में दम घुटने की वजह से हुई है। पूरा परिवार गहरी नींद में था।

वार्ड-2 के नेगैलुआंग में एक मां-बेटा भी मारे गए हैं। मरने वालों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है। तामेंगलांग शहर प्रदेश की राजधानी इंफाल से करीब 162 किमी दूरी पर स्थित है।

तामेलांग जिला के उपापायुक्त रविंदर सिंह ने बताया कि जिला पुलिस और जिला प्रशासन ने युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य चलाते हुए वार्ड-3 के रामगाइलांग से दो शवों को बरामद किया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि भूस्खलन की घटना बुधवार तड़क तीन से चार बजे के बीच हुई। भूस्खलन में 09 लोग मारे गए हैं। 05 शवों को बरामद कर लिया गया है। राहत व बचाव कार्य में अग्निशमन विभाग, पुलिस टीम और स्थानीय लोग जुटे हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद

image