Hindusthan Samachar
Banner 2 शनिवार, फरवरी 23, 2019 | समय 11:12 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ देंगे मैकमिलन

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 11 2019 3:41PM
विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ देंगे मैकमिलन

सुनील

वेलिंगटन, 11 फरवरी (हि.स.)। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन 2019 क्रिकेट विश्व कप के बाद अपना पद छोड़ देंगे। पिछले पांच साल से टीम के साथ काम करने के बाद 42 वर्षीय मैकमिलन ने यह फैसला लिया है। अपने फैसले पर मैकमिलन ने कहा कि यह बेहद शानदार अनुभव रहा और काम के दौरान मैंने काफी लुत्फ उठाया।

राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देना मेरे लिए वाकई सम्मान की बात रही। मैं खुद को बहुत ज्यादा भाग्यशाली मानता हूं कि इतने सारे अच्छे लोगों के साथ इस शानदार माहौल में काम करने का मौका मिला। मैकमिलन ने कहा कि ब्रेंडन टेलर, केन विलियमसन और रॉस टेलर जैसे शानदार क्रिकेटर्स के साथ दिन-रात काम करने का मौका मिला। इसके लिए मैं खुद को बहुत सौभाग्यशाली महसूस करता हूं। जो रिकॉर्ड उन्होंने पूरा किया है उससे मैं संतुष्ट हूं। यु्वा टॉम लेथम और हेनरी निकोल्स जैसे खिलाड़ियों का उदय सुखद है।

मैकमिलन ने आगे कहा कि टीम के साथ कोचिंग करने को मैं काफी मिस करूंगा लेकिन कुछ और कोचिंग चुनौतियों को लेकर काफी उत्साहित हूं। घर पर परिवार के साथ कुछ वक्त बिताने के लिए भी निश्चित तौर पर खुश हूं। उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड ने पिछले विश्व कप में फाइनल तक का सफर तय किया था, जबकि हालिया टी20 श्रृंखला में भारत को 2-1 से हराया। इससे पहले न्यूजीलैंड ने लगातार चार टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका पर जीत हासिल की।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
चुनाव 2018
image