Hindusthan Samachar
Banner 2 शनिवार, फरवरी 23, 2019 | समय 10:50 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे कुलदीप यादव

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 11 2019 3:41PM
टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे कुलदीप यादव

सुनील

नई दिल्ली, 11 फरवरी (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) की जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। यह उनके कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। वहीं, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान तालिका में शीर्ष पर बने हुए हैं।

कुलदीप के अलावा शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है। कुलदीप के स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल छह पायदान गिरकर 17वें स्थान पर हैं, जबकि भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर बने हुए हैं।

बल्लेबाजों की बात करें तो भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा तीन पायदान चढकर सातवें और केएल राहुल तीन पायदान खिसकर दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 11वें नंबर पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला से बाहर रहे विराट कोहली चार पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाजा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक पायदान चढ़कर 12वें, रॉस टेलर सात पायदान चढ़कर 51वें और टिम सीफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं।

टीम रैंकिंग की बात करें तो भारत दो रैंकिंग अंक कटने के बावजूद टीम रैंकिंग में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
चुनाव 2018
image