Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, अक्तूबर 23, 2018 | समय 22:34 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

ओमान सेलिंग चैम्पियनशिप में भारत ने तीन स्वर्ण सहित पांच पदक जीते

By HindusthanSamachar | Publish Date: Aug 10 2018 2:22PM
ओमान सेलिंग चैम्पियनशिप में भारत ने तीन स्वर्ण सहित पांच पदक जीते

नई दिल्ली,10 अगस्त (हि.स.)। ओमान सेलिंग (नौकायन) चैम्पियनशिप 2018 में छः जूनियर नाविकों के के भारतीय ने पांच पदक अपने नाम किये। इन पांच पदकों में तीन स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक शामिल है।

रितिका डांगी ने आशावादी वर्ग में स्वर्ण जीता, जबकि उमा चौहान ने इसी स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया। आशावादी वर्ग के लड़कों की दौड़ में आशीष विश्वकर्मा ने स्वर्ण पदक जीता और नील आनंद ने रजत पदक अपने नाम किया। लेजर 4.7 कक्षा में सतीश यादव ने स्वर्ण पदक जीता।

बता दें कि इस प्रतियोगिता की शुरूआत 2 अगस्त को हुई थी और समापन 8 अगस्त को हुआ था। प्रतियोगिता में विभिन्न दौड़ में 10 से 17 साल की उम्र के बीच 130 नाविकों ने भाग लिया था।

भारतीय नौकायन संघ (वाईएआई) ने भारतीय नाविकों के शानदार प्रदर्शन को स्वीकार किया और कहा कि ये 13 से 16 वर्षीय नाविक देश के लिए ओलंपिक पदक की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि युवा नाविकों को युवा मामलों और खेल मंत्रालय के समर्थन के साथ, ओलंपिक में पोडियम समाप्त करने के उद्देश्य से प्रशिक्षित किया जा रहा है। खेल मंत्रालय और खेल प्राधिकरण (एसएआई) की सहायता से वाईएआई द्वारा इन युवा अंडर -16 नाविकों को समर्पित प्रशिक्षण दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

image