Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, अक्तूबर 16, 2018 | समय 23:39 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

पीएम मोदी पर बनी फिल्म ''चलो जीते हैं'' का विशेष स्क्रिनिंग आज

By HindusthanSamachar | Publish Date: Aug 14 2018 4:52PM
पीएम मोदी पर बनी फिल्म 'चलो जीते हैं' का विशेष स्क्रिनिंग आज

भुवनेश्वर, 14 अगस्त (हि.स.) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बचपन में किए गए संघर्षों पर आधारित लघु फिल्म 'चलो जीते हैं' का विशेष स्क्रिनिंग आज (मंगलवार) होगा। स्थानीय शिक्षा व अनुसंधान विश्वविद्यालय के आडिटोरियम में इस फिल्म की स्क्रिनिंग होगी। केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। यह फिल्म 35 मिनट की है। इस फिल्म का शो राष्ट्रपति भवन में भी हो चुका है।

सूत्रों का कहना है कि वर्ष 2019 के पहले मोदी के ऊपर बनी हुई दो फिल्में और आ सकती हैं। फिल्म निर्माता महेश हडावाल ने इस लघु फिल्म को बनाया है। मुख्य किरदार निभाने वाले बालका नाम धैय है। धैय को नरु रेलवे स्टेशन पर पिता की चाय की दुकान पर काम करते हुए दिखाया गया है। यह स्टोरी मोदी द्वारा लिखी पुस्तक सामाजिक समर सत्ता से ली गई है। 35 मिनट की इस फिल्म में मोदी की पूरी कहानी दिखाई गई है। मध्यप्रदेश में 12 अगस्त को इस फिल्म को दिखाया गया था।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिल्म देखने के बाद कहा था, “प्रधानमंत्री मोदी का जीवन साधारण से असाधारण बना। फिल्म में उनके जीवन के प्रसंगों को प्रभावी तरीके से दिखाया गया है। उज्जवला जैसी योजना संभवतः प्रधानमंत्री के बाल्यकाल के अहसासों पर आधारित है। फिल्म सीखने और समझने की शिक्षा देती है।

 हिन्दुस्थान समाचार/समन्वय

image