Hindusthan Samachar
Banner 2 बुधवार, अक्तूबर 17, 2018 | समय 01:02 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

प्रधानमंत्री ने तालचेर स्थित उर्वरक कारखाने का किया शिलान्यास, बोले- 36 माह बाद उद्घाटन करने आऊंगा

By HindusthanSamachar | Publish Date: Sep 22 2018 1:02PM
प्रधानमंत्री ने तालचेर स्थित उर्वरक कारखाने का किया शिलान्यास, बोले- 36 माह बाद उद्घाटन करने आऊंगा
समन्वय
भुवनेश्वर। “तालचेर उर्वरक कारखाने का उत्पादन का कार्य 36 माह के बाद शुरु होगा । मैं विश्वास दिलाता हूं कि 36 माह के बाद मैं फिर आ कर इस परियोजना का उद्घाटन करुंगा। ”तालचेर स्थित उर्वरक कारखाने के शिलान्सास के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह बात कही ।
उन्होनें कहा कि जब भी वह इस तरह के कार्यक्रमों में जाते हैं तो अधिकारियों से उत्पादन की तारीख पूछते हैं। उन्हें यह बताया गया कि 36 माह के बाद उत्पादन शुरू होगा। उन्होंने कहा कि वह विश्वास दिलाते हैं कि 36 माह के बाद फिर आकर इस परियोजना का उद्घाटन करेंगे।
 
उन्होंने कहा कि इस परियोजना का पुनरुद्धार का कार्य करने का सौभाग्य उन्हें मिला है। कई दशकों से पहले किसी ने जो सपने देखे थे, लेकिन किन्हीं कारणों से वह सपने टूट गये थे। यहां के लोगों ने भी आशा छोड़ दी थी कि यह परियोजना फिर से शुरु होगी। लेकिन हम संकल्पशक्ति दिखाते हुए इस परियोजना का पुनरुद्धार का कार्य शुरु कर रहे हैं। नई टेक्नोलॉजी के द्वारा इस परियोजना से इस क्षेत्र के साथ-साथ देश को लोगों को लाभ मिलेगी। 13 हजार करोड़ रुपये के खर्च से होने वाले इस परियोजना से साढ़े चार हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा| आसपास के इलाके की अर्थ व्यवस्था को मजबूती मिलेगी। इससे ओडिशा के लोगों व किसानों की आवश्यकता पूरी होगी| विकास की बयार बहेगी|
इस अवसर पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि ओडिशा के लिए यह खुशी का दिन है। इस कारखाना के लिए ओडिशा की काफी दिनों से मांग थी। प्रधानमंत्री ने आज इसका शिलान्यास किया है। प्रधानमंत्री द्वारा ओडिशा के लोगों के अनुरोध की रक्षा करने के कारण वह इसके लिए धन्यवाद देते हैं।
 
इस अवसर पर राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल, केन्द्रीय मंत्री जुएल ओराम, धर्मेन्द्र प्रधान व स्थानीय जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।
image