Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, नवम्बर 19, 2018 | समय 06:16 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

नक्सली विस्फोट में दो जवान शहीद, तीन ग्रामीणों की मौत और दो जवान घायल

By HindusthanSamachar | Publish Date: Nov 8 2018 2:50PM
नक्सली विस्फोट में दो जवान शहीद, तीन ग्रामीणों की मौत और दो जवान घायल

गायत्री प्रसाद

एक निजी मिनी बस को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए। उनके अलावा बस का चालक-परिचालक और क्लीनर भी मारे गए हैं। दो जवान घायल हो गए हैं। उन्हें बचेली अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
ज्ञात रहे कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। उन्हें नक्सलियों ने यह हमला कर एक बड़ी चुनौती दी है। पुलिस के मुताबिक, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल 502 कंपनी के जवान गुरुवार को बचेली बाजार से सब्जियां खरीदकर निजी बस से आकाश नगर लौट रहे थे। शायद यह सूचना नक्सलियों को पहले से थी। वे पहाड़ी के छठवें मोड़ पर घात लगाए हुए थे। मिनी बस के आते ही नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार दो जवान मौके पर ही शहीद हो गये। हादसे में बस का चालक, परिचालक और क्लीनर भी मारा गया है। विस्फोट में दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। उन दोनों को बचेली स्थित अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि बस में कुल छह लोग ही सवार थे। दो जवान की शहादत हो गई। उनके अलावा तीन ग्रामीणों की भी मौत हुई है, जिसमें बस का चालक, परिचालक और क्लीनर शामिल है। दो अन्य जवान घायल हुए हैं। उन दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमलावर नक्सलियों की तलाश में पुलिस पार्टियां रवाना कर दी गयी हैं।
 
image