Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, अप्रैल 22, 2019 | समय 04:01 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

हेलीकॉप्टर घोटाला मामला: रोजमैरी पैट्रिजी ने याचिका दायर पर मांगी मिशेल से मिलने की अनुमति

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 11 2019 4:11PM
हेलीकॉप्टर घोटाला मामला: रोजमैरी पैट्रिजी ने याचिका दायर पर मांगी मिशेल से मिलने की अनुमति

संजय

नई दिल्ली, 11 फरवरी (हि.स.)। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले के आरोपित जेम्स क्रिश्चियन मिशेल की विदेशी महिला वकील रोजमैरी पैट्रिजी ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर मिशेल से मिलने की अनुमति मांगी है। पटियाला हाउस कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी किया है।

कोर्ट ने इस मामले पर कल यानि 12 फरवरी को जवाब देने का निर्देश दिया है। रोजमैरी पैट्रिजी ने याचिका में कहा है कि जेल मैन्युअल के तहत उसे कम से कम 5 मिनट तक मिशेल से मिलने की अनुमति दी जाए। इसके पहले भी रोजमैरी पैट्रिजी भी मिशेल के पक्ष में पटियाला हाउस कोर्ट पेश हो चुकी हैं। 15 दिसंबर,2018 को रोजमैरी ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर कोर्ट से उसके पक्ष में पावर ऑफ अटॉर्नी जारी करने की मांग की थी।

उन्होंने कहा था कि रोजमैरी इंटरपोल में मिशेल का प्रतिनिधित्व करेंगी और इंटरपोल से जारी रेड कॉर्नर नोटिस को खत्म करवाएंगी क्योंकि मिशेल का प्रत्यर्पण हो चुका है। पटियाला हाउस कोर्ट 12 फरवरी को ही मिशेल की जमानत याचिका पर भी सुनवाई करने वाला है। मिशेल ने अपनी जमानत याचिका में कहा कि उसके खिलाफ 60 दिनों की तय समय-सीमा में चार्जशीट दाखिल नहीं की गई थी। मिशेल ने कहा कि जांच पूरी हो चुकी है। पिछले 05 जनवरी को कोर्ट ने मिशेल को 26 फरवरी तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा था कि इटली की कोर्ट में जो भी दस्तावेज पेश किए गए हैं वे झूठे हैं। इसका उनके पास साक्ष्य मौजूद हैं।

ईडी ने कहा था कि हमारी जांच संतोषजनक थी और हमने ये जांच की कि विभिन्न बैंक खातों के जरिए हवाला की कितनी रकम जमा हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
फोटो और वीडियो गैलरी
image