Hindusthan Samachar
Banner 2 शनिवार, फरवरी 23, 2019 | समय 11:12 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी की हालत गंभीर

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jul 10 2018 2:45PM
कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी की हालत गंभीर

नई दिल्ली, 10 जुलाई (हि.स.)। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी की तबीयत गंभीर हो गई है। 'किडनी फेल होने की वजह से उन्हें ' डायलिसिस पर रखा गया है| आज (मंगलवार) उन्हे 6 यूनिट रक्त चढ़ाया जाएगा।

उनके बेटे रोहित शेखर तिवारी के अनुसार बीते 48 घंटों से किडनी कोई काम नहीं कर रही है। इसके साथ ही बाएं पैर की नसों में भी इंफेक्शन है। डॉक्टर जीडी मुखर्जी की निगरानी में न्यूरोलॉजी आईसीयू में रखा गया है। तिवारी का रक्तचाप लगातार कम होता जा रहा है| बीपी को नार्मल करने के लिए दवाइयां दी जा रही है। बीते 10 महीनों से नारायण दत्त तिवारी साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं।

आज दोपहर 3:30 बजे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी एनडी तिवारी का हाल-चाल जानने पहुंचेंगे। इससे पहले त्रिवेंद्र रावत ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने एनडी तिवारी के बेटे से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और मुलाकात के संबंध में बातचीत की।

रावत ने ट्वीट कर कहा, 'पूर्व मुख्यमंत्री एन डी तिवारी के स्वास्थ्य के बारे में फोन पर उनके बेटे से जानकारी ली। उत्तराखंड के लोगों की ओर से तिवारी जी की कुशलक्षेम और दीर्घायु के लिए कामना करता हूं।'

उल्लेखनीय है कि तिवारी को पिछले वर्ष 20 सितंबर को ब्रेन स्ट्रोक के चलते मैक्स अस्पताल, साकेत में भर्ती कराया गया था। तब से अस्पताल में ही उनका उपचार चल रहा है। शेखर ने बताया कि ब्रेन हेमरेज के बाद पिछले साल सितंबर से अस्पताल में भर्ती 92 वर्षीय नारायणदत्त तिवारी को खून भी चढ़ाया जा रहा है क्योंकि उनका हीमोग्लोबिन स्तर काफी कम हो गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रीतकिरन

लोकप्रिय खबरें
चुनाव 2018
image