Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, जनवरी 18, 2019 | समय 21:09 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव ने वर्मा के सभी तबादला आदेशों को पलटा

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jan 11 2019 6:13PM
सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव ने वर्मा के सभी तबादला आदेशों को पलटा

प्रमोद

नई दिल्ली, 11 जनवरी (हि.स.)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई)  के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव ने पिछले दो दिनों के दौरान आलोक वर्मा की ओर से किए गए सीबीआई अधिकारियों के तबादले के सभी आदेशों को आज पलट दिया।

उल्लेखनीय है कि पिछले अक्टूबर माह के दौरान एम नागेश्वर राव ने अंतरिम निदेशक बनते ही कई अधिकारियों के तबादले किए थे। इसमें सबसे महत्वपूर्ण अधिकारी एके बस्सी थे, जो सीबीआई की ओर से एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज मामले की जांच कर रहे थे। उन्हें राव ने पोर्ट ब्लेयर स्थानांतरित कर दिया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से वर्मा को एजेंसी में फिर से पदस्थापित करने के बाद उन्होंने राव द्वारा स्थानांतरित किए गए सभी अधिकारियों को वापस बुला लिया था।

गुरुवार को एम. नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक बनाये जाने के बाद राव ने आलोक वर्मा द्वारा किये गए सभी तबादला आदेशों को आज पलट दिया। उल्लेखनीय है कि राव 1986 बैच के ओडिशा कैडर के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हैं। आलोक वर्मा को हटाए जाने के बाद केंद्र सरकार ने राव को फिर से सीबीआई निदेशक का कामकाज देखने की अस्थाई जिम्मेदारी दी है। हिन्दुस्थान समाचार

image