Hindusthan Samachar
Banner 2 गुरुवार, सितम्बर 20, 2018 | समय 22:11 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

अस्पतालों पर छापा, मोदी सरकार मेरे रिश्तेदारों को कर रही परेशान : योगेन्द्र

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jul 12 2018 2:24PM
अस्पतालों पर छापा, मोदी सरकार मेरे रिश्तेदारों को कर रही परेशान : योगेन्द्र

नई दिल्ली, 12 जुलाई (हि.स.)। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बीते बुधवार को स्वराज इंडिया पार्टी के नेता व चुनाव विश्लेषक योगेन्द्र यादव के रिश्तेदार के दो अस्पतालों पर छापा मारा। ये दोनों अस्पताल हरियाणा के रेवाड़ी में स्थित हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि छापे के दौरान खुलासा हुआ कि अस्पताल की मालकिन व योगेन्द्र यादव की बहन ने 3.25 लाख रुपये का भुगतान कर नीरव मोदी के फर्म से जेवर भी खरीदे थे। जानकारी यह भी मिल रही है कि छापे के दौरान यादव के रिश्तेदार के यहां से 22 लाख रुपये बरामद हुए।

उल्लेखनीय है कि कल दिन में लगभग 11 बजे उक्त छापेमारी की कार्रवाई रेवाड़ी स्थित कलावती अस्पताल सह नर्सिंग होम व कमला नर्सिंग होम पर शुरू की गई थी। कलावती अस्पताल की मालकिन नीलम यादव व कमला नर्सिंग होम की मालकिन पूनम यादव हैं। दोनों योगेन्द्र यादव की बहनें हैं। दोनों बहनें योगेन्द्र यादव से बड़ी हैं। पूनम के पति नरेन्द्र यादव बच्चों के डाक्टर हैं और इस कार्य में उन्हें विशेषज्ञता भी हासिल है।

योगेन्द्र यादव ने छापेमारी के बाबत बताया है कि आयकर विभाग की टीम 10-15 वाहनों में छापेमारी करने पहुंची थी। उनके पहुंचने के बाद किसी भी व्यक्ति को अस्पताल से बाहर नहीं जाने दिया गया। यहां तक कि डाक्टरों को भी बाहर नहीं निकलने दिया गया। इस बीच यादव ने अपनी बहन से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

यादव ने कहा कि रेवाड़ी में लगभग 100 अस्पताल मौजूद हैं लेकिन कहीं भी छापेमारी नहीं की गई। यादव ने कहा कि यह और कुछ नहीं बल्कि मुझे चुप करवाने का प्रयास है। मोदी सरकार अब मेरे परिजनों पर हमला कर रही है। यादव के मुताबिक छापेमारी की कार्रवाई अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति की होने वाली बैठक से दो दिनों पूर्व की गई है| रेवाड़ी के पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने बताया कि आयकर अधिकारियों ने इस कार्रवाई में स्थानीय पुलिस की मदद नहीं मांगी।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रमोद

image