Hindusthan Samachar
Banner 2 शनिवार, फरवरी 23, 2019 | समय 10:19 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

प्रधानमंत्री मोदी अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में पहुंचे

By HindusthanSamachar | Publish Date: Feb 11 2019 12:44PM
प्रधानमंत्री मोदी अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में पहुंचे

रामाशीष

वृंदावन-मथुरा, 11 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के वृंदावन में आयोजित अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में पहुंचे। यहां वे 300 करोड़वीं थाली के तहत गरीब स्कूली बच्चों को खाना खिलाएंगे।

इस अवसर पर राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ भी उनके साथ मंच पर मौजूद हैं। वहीं, स्थानीय सांसद हेमा मालिनी और केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी कार्यक्रम में शामिल हैं।

इस्कॉन में रणनीतिक संचार के प्रमुख नवीन नीरद दास ने बताया कि अक्षय पात्र द्वारा परोसी जाने वाली 300 करोड़वीं थाली के प्रतीक के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिसर में करीब 20 स्कूली बच्चों को भोजन परोसेंगे।

इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (इस्कॉन) द्वारा वित्तपोषित अक्षय पात्र बेंगलूरू स्थित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो मध्याह्न भोजन योजना में सरकार के साथ मिलकर काम करता है। इस फाउण्डेशन की शुरुआत जून 2000 में कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई थी। समारोह में 125 स्कूलों के बच्चों के साथ करीब दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इस दौरान प्रधानमंत्री बच्चों से सीधा संवाद भी करेंगे। जारी....

हिन्दुस्थान समाचार

लोकप्रिय खबरें
चुनाव 2018
image