Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, दिसम्बर 11, 2018 | समय 21:51 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

वड़ोदरा में 6 उत्तर भारतीयों पर फिर हमला, पीएम मोदी ने गुजरात के गृह राज्यमंत्री से रिपोर्ट मांगी

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 8 2018 6:44PM
वड़ोदरा में 6 उत्तर भारतीयों पर फिर हमला, पीएम मोदी ने गुजरात के गृह राज्यमंत्री से रिपोर्ट मांगी
हर्ष
अहमदाबाद। गुजरात के अलग-अलग इलाकों में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को भी वड़ोदरा में एक फैक्ट्री में 6 कारीगरों पर हमला किया गया है। सभी घायलों को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने बताया है कि हमलावरों को पकड़ने की कार्यवाही की जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा से फोन पर बात करके रिपोर्ट मांगी है।
 
गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रभावित क्षेत्रों में एसआरपी की कंपनियां भेजी हैं। इसके बावजूद असुरक्षा के चलते आज भी अहमदाबाद से उत्तर भारतीय मजदूरों को अपने-अपने गांवों की तरफ पलायन करना पड़ रहा है। आज भी गुजरात के वड़ोदरा में एक फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों पर हमला किया गया है जिसमें 6 लोग घायल हुए हैं। सभी को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने बताया है कि जो लोग इस हमले में शामिल थे उन्हें पकड़ने की कार्यवाही की जा रही है।
 
गुजरात कांग्रेस प्रमुख ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों को रोकने का अनुरोध किया है क्योंकि आगे दिवाली का त्योहार आ रहा है। अगर परप्रांतीय कारीगर चले गए तो फैक्ट्री मालिकों को नुकसान उठाना पड़ सकता है। खबर है कि इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा से फोन पर बात करके रिपोर्ट मांगी है। साइबर क्राइम ब्रांच द्वारा राज्य के कई इलाकों से 45 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी अफवाह फैलाने के कारण की गयी है।करीब 60 लोगों की पहचान फेसबुक के माध्यम से की गई है जिनकी भी गिरफ्तारी हो सकती है।
 
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से फोन पर बात करके उत्तर भारतीयों को सुरक्षा देने को कहा है। प्रधानमंत्री ने चिंता व्यक्त की है कि उत्तर भारतीयों पर किये जाने वाले हमले से गुजरात की छवि बिगड़ती दिखाई पड़ रही है। महेसाणा की 15 घटनाओं में 89 लोगों को, साबरकांठा की 11 घटनाओं में 95 लोगों को, अहमदाबाद की 7 घटनाओं में 73 लोगों को और गांधीनगर की 3 घटनाओं में 27 लोगों को हिरासत में लिया गया है।
image