Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, अक्तूबर 23, 2018 | समय 22:02 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मैं बना सकता हूं ज्यादा बढ़िया राफेल, मुझे दीजिए कॉन्ट्रैक्ट: जाखड़

By HindusthanSamachar | Publish Date: Aug 10 2018 5:12PM
मैं बना सकता हूं ज्यादा बढ़िया राफेल, मुझे दीजिए कॉन्ट्रैक्ट: जाखड़

नई दिल्ली, 10 अगस्त (हि.स.)। कांग्रेस सांसद राजेश जाखड़ ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा, 'मैं ज्यादा बढ़िया राफेल बना सकता हूं, कृपया मुझे कॉन्ट्रैक्ट दीजिए।' जाखड़ ने सदन में शून्यकाल के दौरान कागज का बना जहाज भी उड़ाया और इस दौरान कांग्रेस के सदस्य इस मुद्दे को लेकर लगातार नारेबाजी कर रहे थे।

विषय की गंभीरता को नजरअंदाज करते हुए जाखड़ ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से कहा, 'मैडम, मैं आपसे राफेल जेट की प्रतिमूर्ति को सदन में पेश करने की इजाजत चाहता हूं। कृपया मुझे इसकी इजाजत दीजिए।' इसके बाद उन्होंने राफेल डील का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह इससे बेहतर लड़ाकू जहाज बना सकते हैं। उन्होंने कहा, 'जिन्हें राफेल बनाने का कोई अनुभव नहीं है, उनके मुकाबले मैं ज्यादा बढ़िया राफेल बना सकता हूं।'

उन्होंने कहा कि राफेल डील का कॉन्ट्रैक्ट उन्हें इसलिए दे दिया जाए, क्योंकि वे गुरुवार रात से ही प्रैक्टिस कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने एक कागज का जहाज सदन में उड़ा दिया। इस दौरान विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी आरोप लगाया कि राफेल डील में 'कई हजार करोड़ रुपये' का घोटाला हुआ है। नारेबाजी के बीच कांग्रेस के सांसद सदन के गलियारे में आ गए।

स्पीकर द्वारा इस व्यवहार पर ऐतराज करने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इसमें सदन के मूल्यों को तोड़ने जैसा कुछ नहीं है। इससे बाद कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में विपक्षी सांसदों ने राफेल डील के मुद्दे को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और सदन से वाकआउट किया। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष की अगुवाई में संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने सांसदों ने प्रदर्शन भी किया। इस दौरान विपक्ष ने इस कथित घोटाले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग भी की।

हिन्दुस्थान समाचार/रवीन्द्र मिश्र

image