Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, अगस्त 21, 2018 | समय 06:21 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

मोदी कार्यकाल में हुआ सबसे बड़ा रक्षा घोटाला: राहुल गांधी

By HindusthanSamachar | Publish Date: Aug 10 2018 6:00PM
मोदी कार्यकाल में हुआ सबसे बड़ा रक्षा घोटाला: राहुल गांधी

 रायपुर, 10 अगस्त (हि.स.)। एक दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को रायपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के नवनिर्मित कार्यालय राजीव गांधी भवन के बाहर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि चार साल हो गए, लेकिन अच्छे दिन अभी तक नहीं आए।

उन्होंने राफेल डील पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने बिना किसी को बताए डील रद्द कर दी। इसकी जानकारी रक्षामंत्री को भी नहीं थी न ही किसी भाजपा के वरिष्ठ नेता को। उन्होंने अंबानी को ठेका दे दिया, जिसने कभी कोई विमान नहीं बनाया। उन्होंने कहा कि मैंने सदन में इन सब बातों को उठाया है। राहुल ने कहा कि मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से पूछा कि क्या भारत की जनता को विमान की कीमत नहीं बताई जा सकती है तो उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है।

राहुल गांधी ने मंच से कहा कि जब मैंने मोदी से यह पूछा तो वे मेरी आंख से आंख नहीं मिला पाए, क्योंकि चौकीदार-भागीदार बन गया है। आने वाले समय में सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। राहुल गांधी ने एक न्यूज चैनल से हटाए गए कर्मचारी के संबंध में कहा कि सच दिखाने वालों को नौकरी से हटा दिया जाता है। राहुल गांधी ने कहा कि जब भ्रष्टाचार की बात उठती है तो चौकीदारी आंख से आंख नहीं मिला पाता। उन्होंने कहा कि यह पूरा भारत और छत्तीसगढ़ जानता है कि नरेन्द्र मोदी ने अपने मित्र को बहुत बड़ा ठेका दिया है।

राहुल गांधी ने एक बार फिर मंच से नोटबंदी का मुद्दा उठाया। पनामा लीक में नवाज शरीफ का नाम आने पर उन्हें अंदर कर दिया गया। छत्तीसगढ़ में सीएम रमन के पुत्र का नाम आता है, लेकिन कार्रवाई शुरू भी नहीं होती। उन्होंने कहा कि यही बीजेपी की चौकीदारी है। राहुल गांधी ने कहा कि फिर नरेन्द्र मोदी ने जीएसटी (गब्बर सिंह टैक्स) लगाकर लोगों को परेशान कर दिया। यह सारा पैसा अमीर लोगों का कर्जा माफ करने में जा रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किसानों की आत्महत्या का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में महिला सुरक्षा को लेकर स्थिति खराब हुई है। भाजपा सरकार में लगातार रेप की घटनाएं हो रही है, लेकिन पीएम चुप्पी साधे हुए है। पूरे विश्व में इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि इस बार कांग्रेस चुन-चुनकर ऐसे लोगों को विधानसभा में भेजेगी, जो धरातल पर कार्य करते हैं। जो लोग पैराशूट से आएंगे उनकी रस्सी काट दी जाएगी और वे दो हजार फुट से नीचे गिरेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि जिन लोगों के मन में किसानों, छोटे दुकानदारों, आम जनता सहित सभी के लिए दर्द होगा, वाही कांग्रेस का टिकट पाएगा। उन्होंने कहा कि जो काम करेगा वही अब कांग्रेस में टिक पाएगा।

उन्होंने कहा कि जो पोलिंग बूथ जिता पाएगा, वही सामने की लाइन में होगा और जो पोलिंग बूथ नहीं जिता पाएगा वह लाइन में पीछे होगा। इस बार कांग्रेस में ऐसे ही होगा। राहुल गांधी ने एक बार फिर आरएसएस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार को नागपुर में बैठे लोग चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी नहीं है जो रिमोट से चलती हो।

हिन्दुस्थान समाचार/संजय

image