Hindusthan Samachar
Banner 2 शुक्रवार, दिसम्बर 14, 2018 | समय 16:31 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

हार्दिक का धरना खत्म कराने खोडल धाम के ट्रस्टी नरेश पटेल अहमदाबाद पहुंचे

By HindusthanSamachar | Publish Date: Sep 7 2018 4:45PM
हार्दिक का धरना खत्म कराने खोडल धाम के ट्रस्टी नरेश पटेल अहमदाबाद पहुंचे

अहमदाबाद, 07 सितम्बर (हि.स.)। पाटीदार समाज के प्रभावशाली ट्रस्टी नरेश पटेल शुक्रवार को अहमदाबाद पहुंचे। उन्होंने उम्मीद जताई है कि सरकार और हार्दिक पटेल के बीच मध्यस्थता करने पर आज 14 दिन बाद हार्दिक का धरना खत्म हो सकता है। पटेल ने यह भी कहा कि समाज हित के लिए अदालत में चल रहे केस में खोडलधाम पार्टी भी बन सकती है। राजकोट के पास पाटीदार समाज का एक बहुत बड़ा ट्रस्ट बनाया गया है। वहां मां खोडल का एक बड़ा मंदिर भी बनाया गया है।

खोडल धाम के ट्रस्टी नरेश पटेल को पाटीदार समाज का निष्पक्ष नेता भी माना जाता है। पाटीदार आन्दोलन के समय जब हार्दिक पटेल ने अलग-अलग मंदिरों में जाने का सिलसिला शुरू किया था तो वह खोडल धाम भी गए थे लेकिन उस समय उन्हें वहां से वापस भेज दिया गया था। बाद में उन्हें दर्शन करने की अनुमति दी गयी थी।

पिछले 14 दिनों से हार्दिक पटेल उपवास कर रहे हैं। खोडलधाम के ट्रस्टी नरेश पटेल ने बताया कि सरकार और हार्दिक पटेल के बीच मध्यस्थता करने की जिम्मेदारी उन्हें दी गई है। उन्होंने आज मीडिया से कहा कि समाज हित के लिए अदालत में चल रहे केस में खोडलधाम पार्टी भी बन सकती है। उन्होंने कहा कि अब तक हार्दिक पटेल और उनके साथ किसी प्रकार की बातचीत नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद पहुंचकर खोडलधाम की टीम ने हार्दिक के उपवास को ख़त्म कराने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। नरेश पटेल ने पहले भी हार्दिक पटेल और सरकार के बीच समझौता कराने के लिए निष्पक्ष प्रयास किए थे।

गौरतलब है कि पाटीदार अनामत आन्दोलन समिति और सरकार भी नरेश पटेल को एक प्रभावशाली और निष्पक्ष नेता मान रही है। पटेल ने बताया कि हार्दिक का धरना खत्म कराना प्राथमिक बात है, बाद में हर तरह की बात की जायेगी। पटेल ने कहा कि यह मामला केवल संवाद के माध्यम से ही हल किया जा सकता है और मैं मध्यस्थता करने के लिए तैयार हूं।

खोडलधाम के अध्यक्ष और प्रमुख उद्योगपति नरेश पटेल ने किसानों के मुद्दे को सही ठहराते हुए कहा कि मैं दिल से हार्दिक का धरना जल्द से जल्द खत्म कराने का प्रयास करूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि केवल पाटीदार ही नहीं बल्कि आर्थिक रूप से गरीब सभी को आरक्षण मिलना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/हर्ष

image