Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, दिसम्बर 11, 2018 | समय 21:29 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

अहमद पटेल के खिलाफ बलवंत सिंह की याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट नये सिरे से विचार करे: सुप्रीम कोर्ट

By HindusthanSamachar | Publish Date: Sep 26 2018 7:17PM
अहमद पटेल के खिलाफ बलवंत सिंह की याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट नये सिरे से विचार करे: सुप्रीम कोर्ट
संजय
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात हाईकोर्ट को निर्देश दिया है कि वह कांग्रेस नेता अहमद पटेल के खिलाफ बीजेपी नेता बलवंत सिंह राजपूत की याचिका पर नए सिरे से विचार करे। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट से कहा कि वह यह विचार करे कि बलवंत सिंह राजपूत की याचिका सुनवाई योग्य है कि नहीं।
 
अहमद पटेल ने गुजरात हाईकोर्ट में लंबित बीजेपी नेता बलवंत सिंह राजपूत की याचिका को निरस्त करने की मांग की। नौ जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने अहमद पटेल को राहत देते हुए हाईकोर्ट में में लंबित याचिका पर सुनवाई पर रोक लगा दी थी।
 
बलवंत सिंह राजपूत ने अहमद पटेल के राज्यसभा निर्वाचन को चुनौती दे रखी है। पटेल का कहना था कि मामला सुनवाई योग्य नहीं है। अहमद पटेल पिछले साल गुजरात से राज्यसभा के सदस्य निर्वाचित हुए थे। अहमद पटेल की जीत की मुख्य वजह निर्वाचन आयोग द्वारा कांग्रेस के दो विधायकों के वोट रद्द करना था। दो वोटों के रद्द होने की वजह से अहमद पटेल की जीत के लिए जरूरी 45 वोटों की संख्या घटकर 44 हो गई थी और उन्होंने जीत दर्ज की थी।
 
अहमद पटेल की जीत के बाद बलवंत सिंह राजपूत ने उनके निर्वाचन को गुजरात हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। बलवंत सिंह राजपूत ने निर्वाचन आयोग के फैसले को गलत बताया था ।
image