Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, अक्तूबर 16, 2018 | समय 23:44 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

रविवार को गुजरात जायेंगे प्रधानमंत्री, करेंगे आधुनिक खाद्य प्रसंस्करण सुविधाओं का उद्घाटन

By HindusthanSamachar | Publish Date: Sep 29 2018 7:13PM
रविवार को गुजरात जायेंगे प्रधानमंत्री, करेंगे आधुनिक खाद्य प्रसंस्करण सुविधाओं का उद्घाटन
अनूप
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 सितम्बर को गुजरात जाएंगे और वहां आनंद में अमूल के अल्ट्रा-आधुनिक चॉकलेट प्लांट समेत आधुनिक खाद्य प्रसंस्करण सुविधाओं का उद्घाटन करेंगे।
 
प्रधानमंत्री खाद्य प्रसंस्करण में उत्कृष्ट कृषि विश्वविद्यालय के ऊष्मायन केंद्र सह उत्कृष्टता केंद्र और मुजकुवा गांव में एक सौर सहकारी समिति का भी उद्घाटन करेंगे। आनंद और खटराज में अमूल विनिर्माण सुविधाओं के विस्तार के लिए प्रधानमंत्री फाउंडेशन स्टोन रखेंगे। वह वहां किसानों की एक सभा को भी संबोधित करेंगे।
इसके बाद प्रधानमंत्री अंजर की यात्रा करेंगे। वह मुंद्रा एलएनजी टर्मिनल, अंजर-मुंद्रा पाइपलाइन परियोजना और पालनपुर-पाली-बाड़मेर पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सभा को संबोधित करेंगे।
 
प्रधानमंत्री राजकोट में महात्मा गांधी संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे। संग्रहालय राजकोट में अल्फ्रेड हाई स्कूल में बनाया गया है, जो महात्मा गांधी के प्रारंभिक वर्षों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था। यह गांधीवादी संस्कृति, मूल्यों और दर्शन के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद करेगा। 
 
प्रधानमंत्री 624 घरों की सार्वजनिक आवास परियोजना के उद्घाटन को चिह्नित करने के लिए एक पट्टिका का अनावरण करेंगे। वह 240 लाभार्थी परिवारों के ई-गृह प्रवेश के साक्षी बनेंगे। नई दिल्ली लौटने से पहले प्रधानमंत्री महात्मा गांधी संग्रहालय जाएंगे।
image