Hindusthan Samachar
Banner 2 रविवार, नवम्बर 18, 2018 | समय 13:04 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

विषाक्त दारू का कहर, दो युवकों की हालत गंभीर

By HindusthanSamachar | Publish Date: Jul 5 2018 3:37PM
विषाक्त दारू का कहर, दो युवकों की हालत गंभीर

अहमदाबाद, 05 जुलाई (हि.स)। गुजरात सरकार एक तरफ दारूबंदी की बड़ी-बड़ी बातें कर रही है। सख्ती बरतने के लिए नित-नये कानून बनाने का ढिंढोरा पिटती है, वहीं शहर में देसी-विदेशी दारू की बिक्री बेरोकटोक चल रही है। इसका ताजा उदाहरण है सोला इलाके की घटना। चार युवकों की दारू पीने से हालत गंभीर है। उन्हें पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है।

अहमदाबाद स्थित सोला इलाके में केनाल के पास झुग्गी-झोपड़ी निवासी महेश रेवा मकवाणा और प्रवीणभाई प्लाम्बिग का काम करते हैं। मंगलवार को कलोल से इनके दो दाेस्त धीरेन गणेश माईती और संजय केशव गुप्ता आए थे। चारो मित्र काम-काज निपटाकर सोला या आसपास के इलाके से विदेशी दारू लाकर पीते थे।

मंगलवार की रात विदेशी दारू नहीं मिली तो सोला साईं बाबा के मंदिर के पास चल रहे देशी दारू के ठेके से ले आए और पीने बैठ गए। थोड़ी देर बाद चारों की हालत खराब होने लगी। सभी को सोला सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उनकी हालत और बिगड़ने लगी तो सभी को असारवा सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया। दो लोगों की स्थिति और गंभीर होने की वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। बाकी के दोनों युवकों की हालत में सुधार आ रहा है।

वहीं पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। वहीं अहमदाबाद के पुलिस कमिशनर ने जहां भी ऐसे देशी दारू के अड्डे चल रहे हैं, रेड डालने के आदेश दिए हैं। जबकि सरदारनगर और कुबेरनगर से भारी मात्रा में पुलिस ने शराब बरामद की है।

हिन्दुस्थान समाचार/हर्ष

image