Hindusthan Samachar
Banner 2 सोमवार, फरवरी 18, 2019 | समय 03:45 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

प्रताड़ना के कारण गुजरात से 8 हजार बिहारी मजदूर लौटे : नीतीश कुमार

By HindusthanSamachar | Publish Date: Oct 8 2018 6:48PM
प्रताड़ना के कारण गुजरात से 8 हजार बिहारी मजदूर लौटे : नीतीश कुमार
लव कुमार मिश्रा 
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि गुजरात के विभिन्न हिस्सों से 8,000 बिहारी मजदूर वहां विरोधी बिहारी भावनाओं के बाद बिहार लौट आए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस सम्बन्ध में गुजरात के मुख्यमंत्री विजयभाई रुपाणी से बातचीत की है। बातचीत में गुजरात के मुख्यमंत्री रुपाणी ने नीतीश कुमार को स्पष्ट किया है और उन्हें आश्वस्त भी किया है कि गुजरात में बिहारियों के खिलाफ कोई भेदभाव नहीं है और उनके खिलाफ कोई विरोधी रुख भी नहीं है।
 
सोमवार को मीडिया के लोगों से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा, 'मैंने गुजरात के मुख्यमंत्री से लगातार संपर्क में हूँ और गतिविधियों पर पूरी नजर भी रख रहा हूँ। गुजरात के मुख्यमंत्री से मैनें कहा है कि जिसने भी नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया है उसको दण्डित किया जाना चाहिए,लेकिन उसके लिए किसी अन्य बिहारियों व निर्दोष मजदूरों को सजा नहीं दी जानी चाहिए और नहीं कोई पूर्वाग्रह ही रखा जाना चाहिए।'
 
उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी से बात की थी और गुजरात में काम कर रहे बिहारियों पर हमलों को रोकने के लिए कहा था। साथ ही सुशील मोदी ने निर्देश पर बिहार सरकार गृह विभाग ने भी केंद्रीय गृह मंत्रालय से बात करके गुजरात में हो रहे बिहारियों के साथ अपमान व दुर्व्यवहार को लेकर हस्तक्षेप की भी मांग की थी।
लोकप्रिय खबरें
चुनाव 2018
image