Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, अक्तूबर 16, 2018 | समय 23:38 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

ट्रेकर ड्राइवरों ने की हड़ताल

By HindusthanSamachar | Publish Date: Sep 29 2018 3:46PM
ट्रेकर ड्राइवरों ने की हड़ताल
तागू
इटानगर। अरुणाचल प्रदेश के राजधानी परिसर इटानगर से नाहलागुन तक चलने वाली ट्रेकर-टैक्सी ऑपरेटरों ने अचानक एक साथ चालक को हिरासत में लिए जाने का विरोध करते हुए शुक्रवार से अपनी सेवाओं को स्थगित कर दिया है। जिसकी वजह से अनेक यात्री फंसे हुए हैं। इस हड़ताल की वजह से यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
 
ज्यादातर यात्रियों को ऑटोरिक्शा और टेम्पो से अपने गंतव्यों तक पहुंचने के लिए अत्यधिक किराए का भुगतान करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है क्योंकि, ट्रेकर ड्राइवरों ने चलने से इनकार कर दिया था।
 
बीते गुरुवार को कुछ महिला यात्रियों के एक समूह ने किसी पूर्व सूचना के बिना ट्रेकर किराए में अचानक वृद्धि किए जाने के बारे में प्रशासन और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। महिला यात्रियों ने दावा किया कि 24 सितम्बर को नाहरलागुन में एक ट्रेकर ड्राइवर ने दुर्व्यवहार किया गया था और उन्हें ज्यादा भाड़ा देने को मजबूर कर दिया गया था। जब उन्होंने अचानक किराया वृद्धि के बारे में उनसे सवाल किया तो वे दुर्व्यवहार करने लगे।
 
शिकायत के अनुसार नाहरलागुन पुलिस ने ट्रेकर और उसके चालक को हिरासत में लिया गया। पुलिस के दबाव में ड्राइवर ने शिकायतकर्ताओं से लिखित माफी मांगी है। उधर, ट्रेकर ड्राइवरों ने भी विरोध करते हुए अपने साथी चालक को हिरासत से मुक्त करने का मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।
image