Hindusthan Samachar
Banner 2 मंगलवार, अक्तूबर 16, 2018 | समय 23:48 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

अरुणाचल का पहला सैनिक स्कूल आरंभ, मुख्यमंत्री ने आम लोगों को किया समर्पित

By HindusthanSamachar | Publish Date: Sep 12 2018 12:22PM
अरुणाचल का पहला सैनिक स्कूल आरंभ, मुख्यमंत्री ने आम लोगों को किया समर्पित

इटानगर, 12 सितम्बर (हि.स.)। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ईस्ट सियांग जिले में एक भव्य समारोह में अरुणाचल प्रदेश के पहले सैनिक स्कूल को मंगलवार के दिन राज्य के लोगों के लिए समर्पित किया। अरुणाचल प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों से चुने गए 60 छात्रों के साथ राज्य के पहले सैनिक स्कूल का पहला शैक्षणिक सत्र शुरू हो रहा है।

खांडू ने इस मौके पर अपने उद्घाटन भाषण में बताया कि राज्य के पूर्वी और पश्चिमी बेल्ट भी अन्य दो सैनिक स्कूल खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल के उद्घाटन से राज्य के युवाओं को सशस्त्र बलों और अन्य प्रतिष्ठित क्षेत्रों में अपना करियर बनाने का बेहतर अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्कूल वर्तमान में एक अस्थायी इमारत आरंभ किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने छात्रावास और अकादमिक भवनों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए अपनी ओर से पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया। उन्होंने इस वर्ष स्थायी तौर पर स्कूल के आधारभूत ढांचों के विकास के काम को आरंभ करने की बात करते हुए बताया कि अगले तीन वर्ष में यह कार्य पूरा हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सही मायने में सैनिक स्कूलों का हकदार है क्योंकि अरुणाचलियों को उनकी देशभक्ति के लिए जाना जाता है। जिसे सीमाओं की रक्षा करने वाले जवानों को स्थानीय लोगों द्वारा 'जय हिंद' का उदघोष कर बधाई दिया जाता है।

मुख्यमंत्री ने पहले बैच के छात्रों को बधाई दी और स्कूल के प्रारंभिक स्थापना सुनिश्चित करने के प्रयासों के लिए ग्वालपाड़ा सैनिक स्कूल के प्रिंसिपल, कप्तान एडविन जोथिरजन की भूमिका की सराहना की। मुख्यमंत्री ने राज्य के लिए तीन सैनिक स्कूल देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन का भी आभार ज्ञापित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/तागू

image