Hindusthan Samachar
Banner 2 बुधवार, अक्तूबर 17, 2018 | समय 01:06 Hrs(IST) Sonali Sonali Sonali Singh Bisht

विधायक केदारी सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सोमू की हत्या, नक्सलियों ने बनाया निशाना

By HindusthanSamachar | Publish Date: Sep 23 2018 7:35PM
विधायक केदारी सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सोमू की हत्या, नक्सलियों ने बनाया निशाना
नागराज राव
अमरावती। आंध्र प्रदेश के तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक केदारी सर्वेश्वर राव और उनके एक सहयोगी और पूर्व विधायक सोमू को नक्सलियों ने उनके चुनाव क्षेत्र विशाखापत्तनम जिले के अराकू घाटी में मौत के घाट उतार दिया विधायक सर्वेश्वर राव वाईएसआरसीपी से अलग होकर टीडीपी में शामिल हुए थे।
वहां के आईजी पुलिस ने हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। नक्सलियों के इस अभियान में 20 महिला नक्सली शामिल थीं। आशंका है कि आंध्र प्रदेश और ओडिशा सीमा पर वहां के क्षेत्रीय सेक्रेट्री राम कृष्णा के नेतृत्व में यह हमला किया गया। उन्होंने बताया कि इस हमले के पहले नक्सलियों ने विधायक के निजी गनमैन से उसकी राइफल छीन ली थी।
 
आंध्र प्रदेश पुलिस ने पूरे विधायकों को एक एडवाइजरी की है कि बिना सुरक्षा के कोई बाहर नहीं जाएगा। विधायक की हत्या के बाद तटवर्ती आंध्र प्रदेश के जिलों में तनाव है। पता चला है कि नक्सलियों ने यह हमला दल के कमांडर की चेतावनी के बाद किया है। नक्सलियों और विधायक के भाई के बीच वहां की बॉक्साइट खान को लेकर कुछ मुद्दे उठे थे और पहले ही नक्सलियों द्वारा उनको चेतावनी दी गई थी।
image